रानीवाडा ब्लॉग में आपका स्वागत है ! Call Now

05/07/2017

अपराध, राजस्थान, रानीवाडा, धोलीदेवी मंदिर के पुजारी की हत्या, ग्रामीणों में रोष

रानीवाड़ा। निकटवर्ती हर्षवाड़ा में स्थित प्राचीन शक्तिपीठ धोलीदेवी माताजी मंदिर में गई रात अज्ञात व्यक्तियों ने मंदिर में प्रवेशकर पुजारी की हत्या कर भंडारे को तोडकर रूपए चुराने की घटना घटित हुई है। पुलिस उपाधीक्षक हीरालाल रजक ने बताया कि धोलीदेवी मंदिर आस पास के कई गांवों में आस्था का प्रतीक है। इस मंदिर में पुजारी के तौर पर हर्षवाड़ा निवासी छोगपुरी गोस्वामी सेवा करते है। 

आज सुबह गांव के कुछ लोग नियमित पूजा करने मंदिर गए तो वहा का नजारा कुछ ओर ही था। पुजारी खाट पर ही लुढ़का हुआ था। घटना की खबर प्रसारित होते ही ग्रामीणों का हुजुम उमड पड़ा। बाद में उपाधीक्षक हीरालाल रजक के साथ रानीवाड़ा पुलिस की टीम भी पहुंची और घटना स्थल का सघनता से मौका मुआयना कर सबूत बटोरे। पुलिस ने मंदिर के पास रहने वाले लोगों से पूछताछ कर जांच शुरू की है। मंदिर में दो भंडारे रखे हुए थे। बड़ा भंडारे को तोडने में आरोपी विफल रहे पर छोटे वाले को तोड रूपए चुरा लिए। 

सूत्रों के अनुसार, पुजारी की मौत गला घोटने से हुई प्रतीत होती है। ज्ञात रहे कि, धोलीदेवी मंदिर में लोगों की असीमित आस्था होने से लोग मंदिर के आस पास के औरण मेंसे एक लकड़ी भी नही तोडते है। माताजी के भक्त पर्यावरणप्रेमी है। ऐसे में इस मंदिर में चौरा और हत्या होना भक्तों के लिए चिंता का विषय है। सरपंच प्रकाश वाणिका ने हत्या के आयोपियों को शीघ्र गिरफ्तार करने की मांग की है।

No comments:

Post a Comment